• Mon. Jun 24th, 2024

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर अध्यक्ष बने नितीश , प्रखंड संयोजक बने सत्यम कुमार एवं नगर मंत्री के दायित्व के लिए चुने गए आकाश कुमार

Jan 19, 2023
सिटी न्यूज डेस्क । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई राजगीर सत्र 2023-24 का इकाई गठन हुआ सफलतापूर्वक संपन्न। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विक्रम कुमार ने किया। वहीं इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में जिला संयोजक अमर राजपूत, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य निधि कुमारी पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मंजीत प्रभाकर जी रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में विद्यार्थी परिषद के पूर्व कार्यकर्ता अनुपम कुमार जी रहे। इस कार्यक्रम का उद्घाटन स्वामी विवेकानंद जी का तस्वीर पर माल्यार्पण कर एवं पुष्प अर्पित कर मुख्य अतिथियों के द्वारा सामूहिक रूप से किया गया। इस मौके पर जिला संयोजक अमर राजपूत ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राज की नगर इकाई बहुत पुराने गई हैं और हम सभा के पूर्व कार्यकर्ताओं ने इसे बहुत ही कड़ी मेहनत के साथ इसे अब तक के संजो कर रखा है यह हमारे आने वाले पीढ़ियों तक के यह संगठन समाज सेवा छात्र हित एवं राष्ट्र हित के लिए सदैव कार्य करते रहें इसी मंशा के साथ हम सब लोगों को इस समाज क्षेत्र में कार्य करने की जरूरत है और यही उम्मीद मैं आप सभी नवनिर्वाचित दायित्व कार्यकर्ताओं से करता हूं। पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मंजीत प्रभाकर ने कहा कि हर वर्ष नगर इकाई का गठन किया जाता है एवं नए- नए कार्यकर्ताओं को अपने समाज में काम करने का मौका दिया जाता है जिससे कार्यकर्ताओं के अंदर नेतृत्व करने की क्षमता आती है और अपना समाज में उनकी अपनी पहचान होती है ताकि आप अपने समाज में जब भी संगठन को छोड़कर बाहर निकले तो आपकी अपनी अलग पहचान बन सकें। इसलिए हमें संगठन में ईमानदारी पूर्वक, श्रद्धा भाव से कार्य करने की जरूरत है। ताकि आप इस संगठन परिवार से अलग होने के बाद भी व्यवहारिक जीवन में इस संगठन द्वारा दिए गए अनुशासन को अपने जीवन में उतार सकें। इस मौके पर मुख्य अतिथियों द्वारा विशिष्ट अतिथि अनुपम कुमार जी को ध्येय यात्रा पुस्तक से सम्मानित भी किया गया। इस नगर इकाई की घोषणा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य निधि कुमारी के ने किया। इस मौके पर अनुपम जी ने कहा कि वास्तविक तौर पर संगठन हमारे जीवन में बहुत ही अहम भूमिका निभाती है इसके अनुशासन से हमें अपने व्यवहारिक जीवन में निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।
इस नगर इकाई में सभी दायित्व धारी कार्यकर्ताओं की सूची जो 2023-24 सत्र के लिए तय की गई उनकी सूची निम्न है।
नगर अध्यक्ष- नितीश सर
प्रखंड संयोजक- सत्यम कुमार
नगर मंत्री- आकाश कुमार
नगर सह मंत्री- शुभम कुमार
कार्यालय मंत्री- शिवाजी
कोष प्रमुख- सौरभ कुमार
एसएफएस नगर प्रमुख- आकाश कुमार लोहानी
एसएफडी नगर प्रमुख- कुणाल कुमार
मीडिया प्रभारी- अमन राज
एवं नगर कार्यकारिणी सदस्य के रूप में
सूरज कुमार
मनीष आनंद
अमन कुमार
सनोज कुमार
चंदन कुमार
सागर कुमार
रितिक कुमार
मनीष कुमार
आयुष कुमार
सोनू कुमार
बिट्टू कुमार
इत्यादि कार्यकर्ताओं को रखा गया।
इस कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विक्रम कुमार द्वारा किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस सत्र की जिम्मेदारी अब सभी नवीन दे तू धारी कार्यकर्ताओं पर है उम्मीद है आप लोग इस सत्र में राजगीर नगर इकाई के लिए हर समाज में जाकर अपना बहुमूल्य योगदान देंगे एवं छात्र हित के समस्याओं के लिए सदैव तत्परता के साथ खड़े रहेंगे। इनके अलावा इस कार्यक्रम में आशीष कुमार पंकज कुमार विवेक कुमार जैसे इत्यादि छात्रों ने भी भाग लिया।
RSS
Follow by Email
YouTube
Telegram
WhatsApp
FbMessenger