• Tue. Jun 18th, 2024

गुलगुलिया और महा दलित परिवार ने करपुरी ठाकुर का मनाया जयंती

Jan 24, 2023
सिटी न्यूज डेस्क । मंगलवार को संध्या,जननायक करपुरी ठाकुर का 99वां जयन्ती दिवस बनौलिया हाट के गुलगुलिया टोली में मुख्य रूप से गुलगुलिया और महादलित परिवारों के साथ मनाया गया ।
आज तक के इतिहास में इस तरह का आयोजन पहली बार बनौलिया के गुलगुलिया- डोम टोली में किया गया है…!
कार्यक्रम में वरिष्ठ सामाजिकएवं राजनीति कर्मी मो. ज़ाहिद अंसारी, भाकपा माले के बिहार शरीफ़ प्रभारी एवम् किसान सभा नालन्दा के सचिव को कॉमरेड पाल बिहारी लाल, कॉमरेड राम प्रीत केवट (सचिव, सफ़ाई कर्मी यूनियन, भाकपा माले बिहार शरीफ़) , शांति दूत स्वयं सेवी संस्था के निदेशक श्री कमलेश कुमार सिंह, बिहार प्रदेश नाई महा संघ के अध्यक्ष श्री अशोक कुमार (सेवा निवृत शाखा प्रबन्धक ग्रामीण बैंक) , तथा दिनेश प्रसाद, सचिव कुर्मी शक्ति संघ, सोनू डोम, सम्फूल देवी गुलगुलिया, रिंकू देवी गुलगुल्या आदि करपुरी जी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया एवम् जननायक करपुरीठाकुर जी के जीवन संघर्षों पर प्रकाश डाला।
सभी वक्ताओं ने करपुरी जी की सादगी, सहजता, सरलता ….गरीबों के दर्द के साथ खड़े रहने की पर रौशनी डालते हुए आज की राजनीति में खर्चीला पन और और आमजन के दर्द के प्रति राजनीतिक कर्यकर्ता की संवेदन शून्यता पर गहरा दुःख एवम् छोभ भी व्यक्त किया।
समापन के पहले आगे की निकट बैठक में ही एक संगठन निर्माण कर लेने तथा इसी सप्ताह जिलाधिकारी से एक प्रतिनिधि मण्डल मिलने का तय किया गया।
इस बात पर ज़ोर दिया गया कि गुलगुलिया का नेता गुलगुलिया और डोम के नेता डोम से ही उभारा जाएगा।
जननायक करपुरी ठाकुरा… अमर रहें… के नारे के साथ समापन किया गया…!
RSS
Follow by Email
YouTube
Telegram
WhatsApp
FbMessenger