• Sun. Jun 23rd, 2024

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर जिलाधिकार ने जागरूकता रथ , जागरूकता मोटरसाइकिल रैली एवं कला जत्था को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर आयोजन का किया शुभारंभ

Jan 11, 2023
सिटी न्यूज डेस्क ।सड़क सुरक्षा के प्रति सभी लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से 11 जनवरी से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।
इस अवधि में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से आम लोगों को यातायात से संबंधित नियमों के बारे में जागरूक करते हुए सड़क सुरक्षा के प्रति सचेत किया जाएगा।साथ ही लगातार वाहन चेकिंग अभियान के माध्यम से भी वाहन के इन्शुरन्स,रिफ्लेक्टिव टेप का उपयोग,हेलमेट का उपयोग आदि के बारे में चालकों को जागरूक किया जाएगा।
इस अभियान के तहत एनसीसी कैडेटों/ महाविद्यालयों में सड़क सुरक्षा विषय पर स्लोगन,वाद विवाद, भाषण आदि प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। वाहन चालकों के निः शुल्क नेत्र/स्वास्थ्य जांच हेतु विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। कला जत्था दल द्वारा गीत-संगीत एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों, विशेष रूप से युवाओं को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जायेगा।
आज समाहरणालय से एक जागरूकता रथ एवं जागरूकता मोटरसाइकिल रैली निकाल कर अभियान का शुभारंभ किया गया।
जागरूकता रथ, रैली एवं कला जत्था को जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर जिलाधिकारी ने सभी आम लोगों एवं युवाओं को अपनी तथा दूसरों की सुरक्षा के लिए यातायात के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने का आह्वान किया।
जागरूकता रथ आगामी एक सप्ताह तक जिला के विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायतों में भ्रमण कर फ्लेक्स/ बैनर एवं ऑडियो संदेश के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगा।
इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी श्री अनिल कुमार दास सहित अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।
RSS
Follow by Email
YouTube
Telegram
WhatsApp
FbMessenger