• Fri. Oct 18th, 2024

नालंदा के सांसद ने संसद में शून्यकाल के दौरान ,नालंदा में हावड़ा राजगीर फास्ट पैसेंजर ट्रेन को पुनः चालू करने का किया मांग

Jul 22, 2024
Oplus_0

सिटी न्यूज़ डेस्क।नालंदा के सांसद, कौशलेन्द्र कुमार ने आज शून्यकाल के दौरान कहा कि (53043/44) हावड़ा-राजगीर फास्ट पैसेंजर ट्रेन राजगीर से हावड़ा के लिए चलती थी, किन्तु कोरोनाकाल से बंद है। इस फास्ट पैसेंजर ट्रेन से बड़ी संख्या में बौद्धिष्ट, जैन धर्म के अनुयायी, तीर्थयात्री और सैलानियों का आना-जाना लगा रहता है। महोदय, श्रावणी मेला शुरू हो गया है। मेरे संसदीय क्षेत्र, नालंदा और इसके आसपास से बड़ी संख्या में श्रद्धालु इसी ट्रेन से देवघर बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए जाते हैं। इस गाड़ी के परिचालन के बंद होने के कारण श्रद्धालुओं और सैलानियों को बहुत परेशानी हो रही है। अतः मेरी मांग है कि हावड़ा-राजगीर फास्ट पैसेंजर ट्रेन को पुनः चालू किया जाये।
इसके अतिरिक्त (12391/92) श्रमजीवी एक्सप्रेस का ठहराव पावापुरी और सिलाव स्टेशन पर किया जाये, जिसे कोविड-19 के समय में बंद किया गया था, जबकि यहाँ श्रमजीवी एक्सप्रेस का ठहराव पहले से था।
मेमू ट्रेन ;03629/30) दानापुर से तिलैया कोरोनाकाल से पहले सेक्शन के सभी हाल्टों पर रुकती थी, परन्तु कोरोनाकाल में हाल्टों पर ठहराव बंद कर दिया गया, जिसके कारण वहाँ के स्थानीय पैसेंजरों को बहुत परेशानी हो रही है। अतः दानापुर से तिलैया मेमू ट्रेन को सभी हाल्टों पर रोका जाये।
राजगीर से फतुहा वाया बिहार शरीफ, चण्डी, रुखाई, दनियावां मेमू ट्रेन को पटना या दानापुर तक विस्तारित किया जाये।
उन्होेंने कहा कि महोदय, मेरी इन सभी उपरोक्त माँगों को मैं मा.मंत्री जी को पत्रों के द्वारा एवं सदन के माध्यम से मा.रेलमंत्री जी का बार-बार ध्यान आकृष्ट करता आ रहा हूँ। अतः आपके माध्यम से मेरी मा.रेलमंत्री जी पुनः मांग होगी कि जल्द से जल्द इस पर कार्यवाई किया जाये।

RSS
Follow by Email
YouTube
Telegram
WhatsApp
FbMessenger