• Tue. Jun 18th, 2024

टाउन हॉल में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान, सभी मतदाताओं को 1 जून को मतदान करने का किया गया अपील

May 18, 2024

 सिटी न्यूज़ डेस्क।लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो ,पटना और sveep कोषांग, नालंदा के तत्वाधान में बिहारशरीफ के टाउन हॉल में  मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के दौरान  चुनाव पर परिचर्चा, जन संवाद, प्रश्नोत्तरी, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाता को जागरूक किया गया।

केंद्रीय संचार ब्यूरो पटना के क्षेत्रीय प्रचार पदाधिकारी श्री प्रकाश कुमार सिंह द्वारा मंच का संचालन किया गया।
कार्यक्रम में जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका, फर्स्ट टाईम वोटर युवा एवम अन्य सभी वर्ग के मतदाता ने भाग लिया।

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना और sveep कोषांग, नालंदा के तत्वाधान में 29 नालंदा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत 01 जून 2024 को होने वाले लोक सभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ नालंदा के जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, गुप्तेश्वर कुमार, केंद्रीय संचार ब्यूरो पटना के क्षेत्रिय प्रचार पदाधिकारी, प्रकाश कुमार सिंह एवं दूरदर्शन, नालंदा के संवाददाता कुमार प्रशांत ने किया।

परिचर्चा के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी प्रकाश कुमार सिंह द्वारा मतदाताओं के बीच चुनाव संबंधी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसके विजेता को उपहार से सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय संचार ब्यूरो के क्षेत्रिय प्रचार पदाधिकारी प्रकाश कुमार सिंह ने कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सभी मतदाता विशेषकर युवा वर्ग को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक करना है। इस अवसर पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओ के बीच परिचर्चा, प्रश्नोत्तरी एवं नुक्कड़ – नाटक के जरिये मतदाताओं को वोट के महत्व को बताते हुए नालंदा में 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान करने की अपील की गई ताकि देश का लोकतंत्र और भी मजबूत और सशक्त हो सकें।

कार्यक्रम के अंत में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए शपथ भी दिलाई गई।

कार्यक्रम को संपन्न कराने में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अभय कुमार, राजू कुमार अन्य लोगों का योगदान रहा।

RSS
Follow by Email
YouTube
Telegram
WhatsApp
FbMessenger