• Sat. Jul 27th, 2024

जिलाधिकारी ने हिलसा प्रखंड के जुनियार में मनरेगा एवं अन्य योजनाओं के तहत निर्माणाधीन विभिन्न संरचनाओं का किया स्थल निरीक्षण

Dec 6, 2023
  जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने आज हिलसा प्रखंड के जूनियार में मनरेगा एवं अन्य योजनाओं के तहत निर्माणाधीन विभिन्न संरचनाओं का स्थल निरीक्षण किया।
 जीविका के ग्राम संगठन के लिए ग्राम संगठन भवन,ठोस अपशिष्ट प्रबंधन इकाई (WPU) ,जीविका सदस्यों के लिए उत्पादन गतिविधियों हेतु वर्कशेड का निर्माण मनरेगा के माध्यम से किया जा रहा है। 

जीविका समूह के कुछ सदस्यों द्वारा क्लस्टर के रूप में कई ग्रामों में कई वस्तुओं का उत्पादन किया जा रहा है। जुनियार में कुछ परिवारों द्वारा कंबल निर्माण का कार्य किया जा रहा है। ऐसे समूहों को कार्य करने हेतु वर्कशेड का निर्माण मनरेगा से किया जा रहा है।
यहीं पर एक अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण किया जा रहा है। इसका निर्माण लगभग पूर्ण हो चुका है। फिनिशिंग का कार्य शेष है जिसे शीघ्र पूरा करने का निदेश दिया गया।
जिलाधिकारी ने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं WPU के लिये संपर्क पथ का निर्माण तथा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने पार्क के निर्माण हेतु कार्रवाई का निदेश दिया।
इस अवसर पर उपविकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

RSS
Follow by Email
YouTube
Telegram
WhatsApp
FbMessenger